About

हेलो दोस्तों, मेरा नाम विशाल है, ये बात है 2008 की जब मैं चंडीगढ़ में इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की पढाई कर रहा था. मैं कॉलेज जाता था लेकिन उस समय चंडीगढ़ में पढाई और जॉब एक साथ करने का रिवाज़ था, बस ये देख कर मैंने भी जॉब ढूंढनी शुरू कर दी. शुरू में मैंने कई नौकरिया की जैसे सिम बेचे, डीवीडी बेचीं, कॉल सेण्टर में नौकरी की आदि. 2 साल तक मैंने बहुत धक्के खाये और फिर एक दिन मेरे किसी फ्रेंड ने मुझे बताया कि एक कंपनी में कंटेंट राइटर की ज़रूरत है.

चूँकि मेरी इंग्लिश अच्छी थी, मैंने आसानी से इंटरव्यू क्लियर कर लिया और नौकरी करने लगा. मैंने 3 साल तक कंटेंट राइटर के पद पर नौकरी की. नौकरी और तनख्वाह के चक्कर में मैंने अपनी पढाई भी छोड़ दी. कुछ देर बाद मुझे लगने लगा कि अपना खुद का काम शुरू किया जाए. मैंने Fiverr पर फ्रीलान्स कंटेंट राइटिंग और seo का काम शुरू कर दिया. और देखते ही देखते मैं अच्छे खासे पैसे कमाने लगा.

इंटरनेट की दुनिया से काफी समय तक जुड़े रहने की वजह से मैं जान चूका था कि आने वाले टाइम में लोग हर चीज़ के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगे. बस ये सोच कर मैंने अपनी खुद की वेबसाइट पर काम करना शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर भी अब मैं ज़्यादा समय बिताने लगा.

शार्ट स्टोरीज इन हिंदी वेबसाइट का काम मैंने जून 2018 में शुरू किया और जल्द ही कई स्टोरीज पब्लिश कर डाली. धीरे धीरे ये वेबसाइट लोगो को अच्छी लगने लगी और लोग अपनी स्टोरीज मुझे भेजने लगे. इस वेबसाइट को बनाने का मेरा मूल उद्देश्य सिर्फ ये है कि लोग अपना अनुभव और अपनी कहानियां पूरी दुनिया को बता सके.

हमारी वेबसाइट पर ज़्यादातर कहानिया लोगों द्वारा बताये गए उनके खुद के अनुभव है. मैं उन सभी writers का और हमारे पाठको का दिल से धन्यवाद करता हु. आने वाले समय में आपको और भी मनोरंजक और प्यारी कहानियां पढ़ने को मिलती रहेंगी.

अगर कोई भी अपनी कहानी हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करना चाहता है तो हमें write@shortstoriesinhindi.com पर भेजिए.

अगर कोई अपनी वेबसाइट या मैगज़ीन के लिए स्टोरी लिखवाना चाहता है तो आप हमें ऊपर बताये ईमेल पर संपर्क करे.

धन्यवाद