नज़रों का धोखा …. Emotional Heart Touching Story in Hindi on Bewafa Girl

दोस्तों आपने प्यार और बेवफाई के बहुत से किस्से पढ़े और सुने होंगे। लेकिन पहले प्यार और फिर बेवफाई Emotional heart touching love story in hindi on bewafa girl पर आधारित ये एक ऐसी कहानी है, जिसे पढ़कर आपका भी दिल पिघल जाएगा। तो चलिए पढ़ते हैं Emotional heart touching love story in hindi on bewafa girl.

एक अंधी लड़की थी रश्मि। वो अक्सर ये सोचा करती कि ना जाने मुझ जैसी अंधी लड़की से क्या कोई लड़का कभी प्यार करेगा। अपने दोस्तों की लव स्टोरी सुन उसे भी लगता कि क्या कभी मुझे भी किसी से प्यार होगा। एक दिन रश्मि कॉलेज से अकेले ही घर लौट रही थी। तभी रास्ते में चलते हुए वो ठोकर खा कर गिर पड़ी, तभी एक लड़के ने आकर उसे उठाया और फिर उसके घर तक उसे पहुंचाया भी ।

रास्ते में दोनों के बीच थोड़ी बातचीत भी हुई। रश्मि ने लड़के से उसका नाम पूछा तो उसने बताया विशाल। ऐसे ही दोनों के बीच रास्ते में थोड़ी बहुत बातचीत हुई। फिर अचानक एक दिन कॉलेज से घर आते वक्त विशाल की मुलाकात रश्मि से हुई। रश्मि को दोबारा विशाल से मिलकर बहुत अच्छा लगा। इस बार दोनों ने एक रेस्टोरेंट में कुछ समय साथ भी बिताया। फिर क्या था दोनों में काफी अच्छी दोस्ती हो गई। अब दोनों फोन पर भी घंटों बातें किया करते।

एक दिन विशाल ने रश्मि को प्रपोज कर दिया और कहा कि ‘मैं तुमसे प्यार करता हूं।‘  विशाल के मुंह से ये सुन मानों रश्मि को अपने कानों पर यकीन ही नहीं हो रहा था। फिर विशाल ने कहा कि ‘मैं तुम्हारी ज़िन्दगी का हिस्सा बनना चाहूंगा रश्मि, क्या तुम्हें मेरा प्यार स्वीकार है।’

विशाल की ये बातें सुनकर रश्मि के आंखों में आंसू आ गए।

रश्मि- ये जानते हुए भी की मेरी आंखें नहीं है, तुम मुझ से प्यार करते हो ?

विशाल- हां, मैं तुम्हें फिर भी तुमसे प्यार करता हूं।

रश्मि रोने लगती है और बोलती है कि काश, मैं तुम्हें देख पाती।

रश्मि और विशाल का प्यार धीरे- धीरे परवान चढ़ने लगा। फिर एक दिन विशाल ने रश्मि की आंखों का ऑपरेशन करवाया। रश्मि का ऑपरेशन कामयाब रहा। डॉक्टर जब उसकी आंखों से पट्टी उतारने लगे तो, उन्होंने पूछा कि तुम सबसे पहले किसका चेहरा देखना चाहती हूं। रश्मि ने कहा ‘मैं उस इंसान का चेहरा देखना चाहती हूं, जिसकी वजह से मैं अब दुनिया को देखने जा रही हूं।‘ डॉक्टर विशाल को रश्मि के सामने लाकर खड़ा कर दिया। रश्मि के आंखों की पट्टी उतारते है, उसने देखा कि विशाल भी अंधा है। रश्मि के आंखों की पट्टी उतरते ही विशाल ने उससे कहा कि ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी ?’

Emotional heart touching love story in hindi on bewafa girl

रश्मि – मैंने मेरी ज़िन्दगी अंधेरे में गुजारी है मुझे पता है कि अंधापन कैसा होता है। मैं फिर से मेरी ज़िन्दगी को अंधेपन में नहीं डाल सकती। मैं तुमसे शादी नहीं कर सकती।

उदास हो विशाल वहां से चला जाता है। वहीं कुछ दिनों बाद रश्मि के पास विशाल की एक चिट्ठी आती है, जिसमें लिखा होता है ‘ऐ बेवफा, तुम अपना ख्याल रखने के साथ साथ मेरी इन आंखों का भी ख्याल रखना।‘

जैसे विशाल अपने प्यार को परखने में धोखा खा गया, वैसे आप भी कर किसी के प्यार में गिरफ्तार हैं। तो जरा संभल कर कहीं आपके साथ भी बेवफाई ना हो जाए। इसलिए अगर प्यार भी करें तो जरा सोच समझकर।

Shalini Singh

I am Shalini and I love writing Hindi stories. I am keen observer and writing for this site since July 2018. I believe every human being has a story and I love exploring that ! Like us on Facebook.

You may also like...

6 Responses

  1. Abhishek says:

    Really It’s happend … I never believed it

  2. Sumit kumar says:

    Nyc story..,…

  3. rich munda says:

    Nice story and also hearttouching|for love story in Hindi visit my website.

  4. RAHUL GAUTAM says:

    LOVE IS ONLY PAIN .. I REALIZED

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *