अपने एक्सपीरियंस से जाना प्यार और हवस में अंतर – Love Vs Lust in Hindi

Love Vs Lust in Hindi Submitted by an Unknown Female Author

मैं एक बोल्ड लड़की हू और मेरे कई लव अफेयर रह चुके है. प्यार और हवस दोनों अलग-अलग चीज़े है और अगर कोई रिलेशनशिप में है तो ये जानना बहुत ज़रूरी है कि वाकई में इस रिलेशन में प्यार है या सिर्फ हवस है.

Love Vs Lust in Hindi

वैसे तो मैं इंग्लिश में लिखना चाहती थी लेकिन मुझे ये वेबसाइट किसी ने बताई और मुझे इस साइट की स्टोरीज काफी अच्छी लगी. बस इसीलिए मैंने सोचा क्यों ना इस ब्लॉग को मैं हिंदी में ही लिख दू. वैसे भी मैं भारत में रहती हु और यहाँ ज़्यादातर लोगों को हिंदी समझ आती है लेकिन इंग्लिश सभी को समझ नहीं आती.

खैर, अब बात करते है Love Vs Lust in Hindi

पहले बात करते है रिलेशन में हवस की !

जब रिलेशनशिप में हवस हो?

जैसा कि मैंने बताया की मेरे कई बॉयफ्रेंड रह चुके है और मैं ज़्यादातर लड़को के साथ सीरियस नहीं थी. मैं सच बताऊ तो मुझे इंटिमेट होना बहुत पसंद है. जब भी किसी रिलेशनशिप में हवस ज़्यादा हो जाती है तो वो एक दूसरे के शरीर और खासकर एक दूसरे के इंटिमेट पार्ट्स पर ज़्यादा ध्यान देते है. ऐसे में प्यार पर कपल्स ज़्यादा चर्चा नहीं करते, उनके दिमाग में सिर्फ एक ही चीज़ चल रही होती है जैसे कि ” ये मुझे टच क्यों नहीं करता / करती ” या फिर ” ये मुझे अकेले में क्यों नहीं बुलाता / बुलाती ” . ऐसे रिलेशन में इमोशंस नहीं होते। ऐसे रिलेशनशिप में बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड एक दूसरे से सिर्फ वही बात करते है जो वो सुनना चाहत है. हवस भरे रिलेशन में लड़का और लड़की एक दूसरी की आँखों में बहुत कम देखते है और वो एक दूसरे को अपने दोस्त या रिस्तेदारो से भी नहीं मिलवाते.

Love Vs Lust in Hindi – जब रिलेशनशिप में प्यार हो

जब रिलेशनशिप में प्यार हो तो आप कही भी हो आपको अपने पार्टनर का एहसास हमेशा साथ रहता है. एक दूसरे के साथ वक़्त बिताना अच्छा लगता है चाहे आप कितना भी बिजी क्यों ना हो. आप जिससे प्यार करते हो वो आपको हमेशा ज़िन्दगी में सफल होने की प्रेरणा देता है और आप उसके साथ जितना भी वक़्त बिताये, कम ही लगता है. आप अपने पार्टनर की पसंद और ना पसंद के बारे में ज़्यादा सोचते हो. प्यार एक अलग ही एहसास है.

Love Vs Lust in Hindi

 

जब भी दो लोग प्यार में हो और अगर वे कमरे में अकेले हो तो सिर्फ सेक्स के बारे में नहो सोचते बल्कि वो ये सोचते है कि कैसे इस पल को और भी ज़्यादा खूबसूरत बनाया जाए.

 

रिलेशनशिप में अगर हवस हो तो पार्टनर हमेशा सेक्स के बारे में सोचता है जबकि अगर रिलेशन में प्यार हो तो वो पार्टनर की ख़ुशी के बारे में सोचता है.

फ्रेंड्स, Love Vs Lust in Hindi का ये था मेरा पर्सनल एक्सपीरियंस और शायद अब आपको एहसास हो गया कि दोनों में क्या अंतर है.

Submit Your Story

 

ये भी पढ़े:

ट्रायल रूम में कपडे चेंज करते हुए मेरी…… Brave Girl Story in Hindi

मैं रोती रही पर वो करता रहा – Nafrat Love Story Hindi

Best lines for Mother in Hindi – माँ पर प्यारी सी दिल छू लेने वाली लाइन्स

ख़ास लड़को के लिए कमाल की लव गुरु एडवाइस – Love Guru Tips in Hindi

जब पति को बचाने के लिए 3 KM दौड़ी 66 वर्षीय लता – Motivational Story in Hindi

अपने ही पति के मौत की रिपोर्टिंग एंकर द्वारा – Great Story in Hindi

जब मैं पाकिस्तान गया तो फर्क पता चला – India Pakistan Story in Hindi

इंडियन आर्मी और मीडिया की दुश्मनी – Army Hindi Story

Indian True Love Story in Hindi – पीले सूट वाली दिल ले गयी

जीरो से हीरो की कहानी – Zero to Hero Success Story in Hindi

Best lines for Mother in Hindi – माँ पर प्यारी सी दिल छू लेने वाली लाइन्स

ऐसे प्रोपोज़ किया कि वो मना नहीं कर पायी – My Propose Story in Hindi

बांझपन की कहानी – एक बच्चा भी ना दे पायी, इनफर्टिलिटी स्टोरी

हनुमान जी के चमत्कार की कहानी – जब मुझे और मेरे बच्चे को बचाया बजरंगबली ने

Vineet

नमस्ते। मुझे नयी कहानियां लिखना और सुनना अच्छा लगता है. मैं भीड़-भाड़ से दूर एक शांत शहर धर्मशाला (H.P) में रहता हूँ जहाँ मुझे हर रोज़ नयी कहानियां देखने को मिलती है. बस उन्ही कहानियों को मैं आपके समक्ष रख देता हूँ. आप भी इस वेबसाइट से जुड़ कर अपनी कहानी पब्लिश कर सकते है. Like us on Facebook.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *