अगर जॉब करते है तो ये मोटिवेशनल कहानी आपके लिए है, ज़रूर पढ़े

दोस्तों, आजकल काफी लोग प्राइवेट जॉब में है और आपको तो पता है कि प्राइवेट नौकरी में प्रमोशन सिर्फ परफॉरमेंस के बलबूते पर ही मिलता है. अगर आपकी परफॉरमेंस अच्छी है तो शिखर तक पहुँचने में आपको कोई नहीं रोक सकता. हमें पता है कि प्राइवेट जॉब में मेहनत भी बहुत करनी पड़ती है और इसीलिए हम आपको मोटीवेट करने के लिए लाये है एक बहुत ही बेहतरीन मोटिवेशनल कहानी खासकर प्राइवेट employees के लिए. तो आईये पढ़ते है ये motivational story in hindi for employees.

motivational story in hindi for employees

एक बार एक लड़का एक दूकान में फ़ोन करने के लिए गया. उस लड़के ने एक कंपनी के मालिक को फ़ोन मिलाया और उसे कहा “सर…क्या आप मुझे अपने ऑफिस में लेखक की नौकरी दे सकते है?”

ऑफिस के मालिक ने कहा “नहीं…मैं अभी आपको लेखक की नौकरी नहीं दे सकता क्यूंकि पहले ही कोई इस पद पर काम कर रहा है”

उस लड़के ने फिर कहा “सर…जितनी सैलरी पर वो काम कर रहा है, मैं उससे आधी सैलरी पर काम करने को तैयार हूँ”

“नहीं, मैं अभी आपको नौकरी पर नहीं रख सकता क्यूंकि जो लड़का अभी लेखक के पद पर मेरी कंपनी में है वो बहुत अच्छा काम कर रहा है” ऑफिस के मालिक ने जवाब दिया.

उस लड़के ने फिर थोड़ा जोर देते हुए कहा “सर…मैं आपके ऑफिस में लेखन के इलावा और भी कई छोटे बड़े काम कर दिया करूँगा, बस मुझे रख लीजिये”

ऑफिस के मालिक ने गुस्से में कहा “नहीं, मुझे ज़रूरत नहीं प्लीज दोबारा फ़ोन मत कीजिएगा”

लड़के ने मुस्कुराते हुए फ़ोन रख दिया. ये सब बाते वो दूकान का मालिक भी सुन रहा था और उसने लड़के को कहा “आपको नौकरी की इतनी ज़रूरत है तो मैं आपको इस दूकान में नौकरी पर रख लेता हूँ, 12 घंटे का काम होगा, और तनख्वाह 10,000 रुपये होगी”

उस लड़के ने हँसते हुए कहा “साहब … मुझे ज़रूरत नहीं”

दूकान के मालिक ने कहा ” अभी तो नौकरी के लिए इतना गिड़गिड़ा रहे थे, अब क्या हुआ?”

उस लड़के ने जवाब दिया “मैंने जहाँ फ़ोन किया था, मैं खुद वही पर जॉब करता हूँ और मैंने सिर्फ अपनी परफॉरमेंस चेक करने के लिए फ़ोन किया था. मैं देखना चाहता था कि मेरे बॉस मेरे बारे में क्या सोचते है और अब मैं काफी सटिस्फीएड हूँ क्यूंकि वो मेरे काम से खुश है. मेरी तनख्वाह 30,000 रुपये है और मैं खुश हूँ.”

उस लड़के का जवाब सुनकर दूकान का मालिक हैरान रह गया और उसने कहा “वाह, आपके जैसा employee मैंने आज तक नहीं देखा, आप सच में अपने जीवन में बहुत ऊंचाईयां हासिल करेंगे”

दोस्तों, अगर आप अपना काम पूरी लगन और मेहनत से कर रहे है तो पूरी दुनिया आपके साथ काम करने के लिया तैयार होगी।

Vineet

नमस्ते। मुझे नयी कहानियां लिखना और सुनना अच्छा लगता है. मैं भीड़-भाड़ से दूर एक शांत शहर धर्मशाला (H.P) में रहता हूँ जहाँ मुझे हर रोज़ नयी कहानियां देखने को मिलती है. बस उन्ही कहानियों को मैं आपके समक्ष रख देता हूँ. आप भी इस वेबसाइट से जुड़ कर अपनी कहानी पब्लिश कर सकते है. Like us on Facebook.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *