Tanay Tayal से मिलिए जो Moonfrog Labs के CoFunder & CEO हैं

हम परिवर्तन करने वाले संगठनो के उस दौर में जी रहे हैं, जो अत्यधिक नए उत्पादों और सेवाओं को विकसित करते हैं, हमेशा उस अनुभव और बातचीत के बारे में सोचते हैं जो उत्पाद के साथ उपयोगकर्ता (user) के पास होगा। बदलती इस दुनिया में, हम Tanay Tayal से मिलते हैं जो Moonfrog Labs के CoFunder & CEO है। यह भारत में गेमिंग उद्योग की सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक हैं।

Tanay Tayal कौन हैं?

Tanay Tayal से मिलना एक ऐसी कहानी के पन्नों से गुजरने जैसा है जो तकनीक की दुनिया के लिए कड़ी मेहनत और लगन के साथ है। जिस तरह से वह गेमिंग उद्योग में आएं, वह एक लंबा रास्ता था। तायल एक कंप्यूटर विज्ञान इंजीनियर है, जिसने व्यवसाय प्रशासन की डिग्री हासिल करने से पहले कई वर्षों तक काम किया। फिर, उन्होंने चार साल तक जिंगा में एक एग्जीक्यूटिव प्रोडूसर, लीड प्रोडूसर, और फिर सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर, के रूप में काम किया।

Moonfrog Labs कैसे बना?

गेमिंग उद्योग में चार साल के अनुभव के बाद, तायल ने अपने सहयोगो के साथ एक नया साहसिक कार्य शुरू किया, इसे Moonfrog Labs कहा गया। 2013 में, इस टीम को मोबाइल गेम्स में एक महान अवसर मिला, एक समय जब प्ले स्टोर और ऐप्पल स्टोर ने केवल कुछ साल से बाजार पर थे। आज हम उनके विचारों को दूरदर्शी निगाह से देखते हैं, जब पढ़ते हैं कि Google और मोबाइल गेम अनुप्रयोगों के संदर्भ में Google और इसकी नई नीति के बारे में punjabnewsexpress.com द्वारा दी गई रिपोर्ट है, जिससे प्रवेश की अनुमति मिलती है। दुनिया भर के कुल 19 देशों में प्रवेश की अनुमति दी हुई हैं।

इतने सारे india के startup के बीच में Moonfrog Labs’ की मकसद क्या हैं?

Moonfrog Labs गेम डेवलपर्स द्वारा वर्षों के अनुभव के साथ और मोबाइल गेम्स में क्रांति लाने की प्रतिबद्धता के साथ, और इस प्रकार मनोरंजन को सभी के लिए आकर्षक बनाने वाली कंपनी है।

जब Tayal और उनके सहयोगियों ने Zynga में काम किया, तो उनका रुझान फेसबुक प्लेटफॉर्म पर गेम विकसित करने के लिए था, लेकिन उन्होंने मोबाइल गेम्स में अवसर देखा। उनका लक्ष्य तात्कालिक गेम्स की तरह एक नए मंच पर पहुंचना और यह देखना था कि क्या वे इस बाजार पर कब्जा कर सकते हैं।

उनकी रणनीति भारतीय बाजार पर 100% केंद्रित है, जहां आज मोबाइल गेम इस्तेमाल करने वालो की एक बड़ी आबादी है, और यह आगे भी बढ़ेगा। तायल को यह पहले से ही पता था कि एक विशिष्ट बाजार पर ध्यान केंद्रित करने से बेहतर होगा, कि पहले से ही जानकारी के साथ संतृप्त एक बड़ी आबादी तक पहुंचने की कोशिश करें।

आज, Moonfrog Labs भारत के सबसे प्रतिष्ठित स्टार्टअप्स कंपनी में से एक है। वे बहुत लोकप्रिय गेम जैसे कि Teen Patti Gold, Sympathy Gold, और Ludo Club. पेश करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते