मंदिर परिसर में मात्र सोने से निःसंतान महिला हो जाती है गर्भवती – Dharmik Story in Hindi

इस दुनिया में ऐसा बहुत कुछ होता है जो इंसानी समझ से दूर है. आज हम इस Dharmik Story in Hindi के ज़रिये एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जहाँ मात्र मंदिर के परिसर में सोने से ही महिला गर्भवती हो जाती है. हम बात कर रहे है सिमसा देवी मंदिर की जो हिमाचल के मंडी जिले में स्थित है. ये मंदिर लाढ भरोल के पास बैजनाथ रोड पर सिमसा गाँव में है. इस मंदिर को संतान दात्री के नाम से भी पुकारा जाता है.

Dharmik Story in Hindi

इस मंदिर की मान्यता सर्फ आस पास के इलाको में ही नहीं बल्कि पंजाब, हरयाणा और चंडीगढ़ के लोगों में भी काफी देखने को मिलती है. जिन औरतो के औलाद ना हो रही हो, वे इस मंदिर में आकर रात को मंदिर के परिसर में सोती है. ऐसी मान्यता है कि औलाद की प्राप्ति के लिए अगर को औरत नवरात्री में यहाँ आकर रात को मंदिर के परिसर में सोती है तो उनकी गर्भ अवश्य भर जाती है. नवरात्री के दिनों में हज़ारो दंपत्ति यहाँ आकर सिमसा देवी के आगे प्रार्थना भी करते है.

Dharmik Story in Hindi

नवरात्री के दिनों में कोई भी औरत दिन या रात में अगर मंदिर के परिसर में सोती है तो औलाद प्राप्ति अवश्य होती है. कहा जाता है कि जो औरते पूरे विश्वास और श्रद्धा के साथ इस मंदिर में सोती है उनके सपने में सिमसा देवी मनुष्य के रूप में आती है और अगर औरत को सपने में फूल दिखाई दे तो उसे औलाद प्राप्ति ज़रूर होती है. ऐसी भी मान्यता है कि अगर औरत को सपने में कोई पत्थर, धातु या फिर लकड़ी दिखाई दे तो इसका मतलब है कि वो कुदरती तरीके से माँ नहीं बन सकती. ऐसा भी कहा जाता है कि अगर कोई औरत सपना देखने के बाद भी मंदिर से ना जाए तो उसके पूरे बदन पर लाल धब्बे पड़ जाते है और फिर उसे मजबूरन मंदिर से जाना पड़ता है.

Dharmik Story in Hindi

रहस्य्मयी पत्थर

 

सिमसा देवी मंदिर में एक विशाल पत्थर भी है जिसे कोई जितना भी दम लगा ले हिला नहीं पायेगा लेकिन अगर कोई उस पत्थर को अपनी छोटी ऊँगली से हिलाने की कोशिश करेगा तो वो विशाल पत्थर बड़ी आसानी से हिल जाएगा. 

दोस्तों ऐसी है हमारे देश की विविधता. यहाँ काफी कुछ ऐसा होता है जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते. अगर किसी औरत को गभ्वती होने में मुश्किल आ रही है या किसी वजह से संतान प्राप्ति नहीं हो रही तो एक बार सिमसा देवी के मंदिर में पूरी श्रद्धा के साथ ज़रूर आये. माता रानी आपकी गोद अवश्य भरेगी और आपको ज़िन्दगी में सुख की प्राप्ति ज़रूर होगी.

Watch Video:

अगर ये Dharmik Story in Hindi आपको अच्छी लगी तो दुसरो के साथ शेयर ज़रूर करे ताकि कोई ज़रूरतमंद यहाँ जा सके. अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कमैंट्स में पूछ सकते है.

You may also like...

1 Response

  1. Govind prasad gadri says:

    Muje aapki website par kahaniya padna bahute pasand he asi hi kahaniya dal muje bahut achi legti he aapka bahut-bahut thanyevade

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते