एक अच्छे इंसान की कहानी – Good Man Story in Hindi

Good Man Story in Hindi

मैं एक IT company में काम करता हूँ और मेरी नौकरी अभी कुछ दिन पहले ही लगी है. मैं दिल्ली में जॉब करता हूँ और वैसे मैं इंदौर का रहने वाला हूँ. शुक्रवार (Friday) का दिन था और मुझे मेरी पहली salary मिली थी, मैं बहुत खुश था.

मैंने सोचा कि आज salary मिली है तो क्यों ना कुछ बढ़िया खाया जाए लेकिन समस्या ये थी कि जहाँ मैं रहता हूँ वहां से मार्किट बहुत दूर है और मेरे पास ना तो बाइक है और ना कार. इसलिए मैंने सोचा कि क्यों ना कुछ order किया जाए.

मेरे एक दोस्त ने कुछ दिन पहले मुझे पिज़्ज़ा खिलाया था जिसका taste मुझे बहुत अच्छा लगा था. बस फिर क्या था, मैंने पिज़्ज़ा ही आर्डर करने की सोची।

Good Man Story in Hindi

फट से मैंने अपना फोन निकाला और pizza आर्डर करने लगा. पिज़्ज़ा आर्डर करते वक़्त जब मुझे अपने ATM कार्ड से पैसे देने थे तो मेरा card reject हो गया. मैंने कई बार कोशिश की लेकिन हर बार मेरा कार्ड् reject हुआ.

 

मेरे लिए मेरी पहली सैलरी का दिन बहुत ख़ुशी का दिन था लेकिन पिज़्ज़ा आर्डर करने के लिए मेरा कार्ड चल नहीं रहा था जिससे कि मुझे बहुत बुरा लगा. एक वक़्त तो मैंने सोचा कि पिज़्ज़ा आर्डर करने को रहने देता हूँ लेकिन क्या करता, मूड बन चूका था पिज़्ज़ा खाने का.

 

मैंने सोचा क्यों ना रेस्टोरेंट में फोन करके बात करू, शायद उनके पास कोई हल हो. मैंने जल्दी से रेस्टोरेंट का फ़ोन नंबर निकाला और कॉल किया।

 

कॉल किसी व्यक्ति ने उठाया और मैंने उसे तुरंत अपनी पूरी समस्या बता दी कि मेरा कार्ड आपके सिस्टम में चल नहीं रहा. उस व्यक्ति ने मेरी बात अपने मैनेजर से करवाई.

 

Manager: सर, हमें बहुत अफ़सोस है कि आपका कार्ड नहीं चल रहा, आप एक बार दोबारा मुझे अपने कार्ड की डिटेल्स बताये.

Good Man Story in Hindi

मैंने जल्दी से मैनेजर को अपनी कार्ड की डिटेल्स बताई और मैनेजर ने 3 बार try करने के बाद मुझे कहा कि “सर, वाकई में आपका कार्ड हमारे सिस्टम में नहीं चल रहा, मुझे इसका अफ़सोस है, हम आपका आर्डर नहीं ले सकते”

 

मैं निराश हो गया और मैंने निराशा में मैनेजर को कहा “अरे यार, आज मुझे पहली सैलरी मिली थी और मैंने सोचा कि पार्टी करूँगा लेकिन पूरा मूड खराब हो गया. ”

 

ये सुन मैनेजर ने कहा “ओह, सर तो ये बात है… कोई बात नहीं, हम आपकी शाम खराब नहीं होने देंगे। आज आपको मेरी तरफ से फ्री पिज़्ज़ा। आप प्लीज 20 मिनट इंतज़ार कीजिये, हम आपके एड्रेस पर पिज़्ज़ा भेज रहे है”

Good Man Story in Hindi

ये सुन कर मैं खुश हो गया और मैंने उस मैनेजर का शुक्रिया किया। मैनेजर ने मुझे बताया कि मैं भी इस दौर से गुज़रा हूँ और इसलिए मैं ये सब कुछ अपने उस बीते वक़्त की याद में कर रहा हूँ. मैनेजर ने मुझे शुक्रिया कहा और फ़ोन रख दिया.

Good Man Story in Hindi

20 मिनट बाद पिज़्ज़ा आया और मैंने डिलीवरी बॉय को शुक्रिया कहा और पिज़्ज़ा खाने लगा.

 

पिज़्ज़ा खाते वक़्त मैं सोच रहा था कि आज कल अच्छे इंसानो की कमी नहीं. उस मैनेजर ने अपनी तरफ से पैसे खर्च करके मेरी शाम खराब नहीं होने दी. कुछ दिनों बाद मैं खुद उस रेस्टोरेंट में गया और उस मैनेजर को मिला और शुक्रिया करते हुए कहा कि उस दिन मुझे फ्री में पिज़्ज़ा खिलाने के लिए धन्यवाद.

अपनी कहानी सबमिट करे

ये भी पढ़े:

दोस्तों आपको यह Good Man Story in Hindi कैसी लगी हमें, कमेंट में बताये और आपके पास भी कोई कहानी हो तो हमें भेजे, आपके नाम के साथ पब्लिश किया जायेगा.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते