मिन्नतों वाला इश्क़ – Real Story in Hindi Sad

Real Story in Hindi Submited by Ashok Saarthi

मेरा नाम अशोक सार्थी है और मेरी शादी को 3 साल हो गए है. मेरी पत्नी का नाम उमा है और मैं उसे बहुत प्यार करता हूँ. हमारी लव मैरिज हुई थी और हम दोनों अपनी ज़िन्दगी में खुश थे. लेकिन दोस्तों, शादी में किसी ना किसी को तो कोम्प्रोमाईज़ करना ही पड़ता है और शादी के 1 साल बाद ही मैंने कोम्प्रोमाईज़ करना शुरू कर दिया था, आखिर प्यार जो करता था मैं उमा से.

शादी के एक साल बाद से ही उमा मुझसे rudely बात करने लगी थी लेकिन मैंने कभी उससे गुस्से में बात नहीं की, मैं समझता था कि कई बार औरते घर का काम करने के बाद ऐसी हो जाती है, इसलिए मैं हमेशा उमा से प्यार से ही बात करता था.

Real Story in Hindi

लेकिन फिर दिन ब दिन उमा का गुस्सा बढ़ता चला गया, मुझे लगा शायद हमारा अभी बच्चा नहीं है इसलिए वो थोड़ा टेंशन में रहती है. फिर एक दिन मैंने उमा को कहा “उमा…क्यों ना हम बच्चा कर ले, मेरा अब काम भी ठीक चलने लगा है और मुझे लगता है कि अब मैं परिवार का खर्च अच्छे से उठा सकता हूँ.”

ये सुन कर उमा ने मुझे कहा “अभी एक साल और रुक जाओ, जब अच्छे खासे पैसे जमा कर लेंगे तब बच्चा कर लेंगे”

मैं भी उमा की बात से सहमत हो गया लेकिन फिर भी पता नहीं क्यों उमा का मूड कुछ अजीब सा रहता था. मैंने उससे कई बार पुछा लेकिन वो कभी नहीं बताती थी.   

real story in hindi

Real Story in Hindi

फिर एक दिन मैं अपने घर में कंप्यूटर का कुछ काम कर रहा था कि मैंने उमा के रोने की आवाज़ सुनी. मैं घबरा गया और भाग कर उमा के पास गया जो दूसरे कमरे में बैठी थी. मैंने उमा से पुछा “अरे उमा….क्या हुआ, रो क्यों रही हो?”

उमा ने ज़मीन की तरफ देखा और फिर मुझे कहा ” अशोक….मैं तुम्हारे साथ नहीं रहना चाहती”

ये सुन कर 1 मिनट के लिए मैं सुन्न पड़ गया और सोचने लगा कि ये क्या कह रही है.

मैंने उसकी पीठ पर हाथ फेरते हुए फिर पुछा “अरे उमा…क्या हुआ, मुझे बताओ तो कुछ, क्या मुझसे कोई गलती हो गयी?” मैं मिन्नतें करे जा रहा था.

उमा ने कहा “अशोक…मैं खुश नहीं हूँ और मुझे लगता है कि अब हमें अलग हो जाना चाहिए”

Real Story in Hindi

मैंने फिर उमा से पुछा “उमा….मुझे बताओ तो सही कि हुआ क्या है, सब कुछ ठीक तो चल रहा है, ये अचानक तुम्हे क्या हो गया?”

उमा ने मेरे सवालो का एक भी जवाब नहीं दिया और जल्दी से अपना सामान बाँधा और घर से जाने लगी. मैंने उमा का हाथ पकड़ कर उससे बहुत पूछने की कोशिश की लेकिन उसने कहा कि मुझे अभी जाने दो.

मैं असहाय सा उमा को एक टैक्सी में जाते हुए देखता रहा, लौट कर अपने कमरे में आया और सोचने लगा कि आखिर मैंने क्या गलती कर दी जो उमा घर छोड़ कर चली गयी. मुझे अपने सवालो का जवाब नहीं मिला और ये सवाल मुझे बहुत परेशान कर रहे थे.

Real Story in Hindi

रात को मैंने फिर उमा को फ़ोन कर लाख मिन्नतें की और कहा कि घर आ जाओ लेकिन वो तो जैसे अपनी ज़िद पर अड़ी थी. उस रात मैंने भी उमा को बहुत बुरा भला कहा और खूब लड़ाई भी की क्यूंकि मैंने उसके जाने की वजह जानना चाहता था.

थक हार कर मैं अपने कमरे में बैठा चिंतन कर रहा था कि आखिर उमा ने मेरे साथ ऐसा क्यों किया कि तभी मुझे उस पर शक हुआ. मैंने अपनी अलमारी से लैपटॉप निकाला और फेसबुक की वेबसाइट खोली. उसमे उमा की फेसबुक ID पहले से लॉगिन थी. मैंने जो सबसे पहला मैसेज निकाला वो था मेरे दोस्त रवि का. रवि और उमा की पिछले कई महीनो से एक दूसरे के साथ बाते होती थी और उमा ने अपनी कई पिक्स भी रवि को भेज रखी थी.

Real Story in Hindi

pyar me vishwas image

मैं अब सब कुछ समझ चूका था. मैंने अगले ही दिन उमा को फ़ोन कर अपने दिल की साड़ी भड़ास निकाल दी और उसे कहा “बहुत हुआ मिन्नतों वाला प्यार, अब तुम आज़ाद हो”.

ये भी पढ़े:

उमा की तरफ से एक शब्द भी नहीं निकला और मैं समझ गया कि वो अब रवि के साथ ही रहना चाहती है. हालाँकि मैंने उमा को बहुत प्यार दिया लेकिन शादी में कई बार ऐसा हो जाता है लेकिन फिर भी अगर उमा एक बार मुझसे बात करके देखती तो मैं सब कुछ ठीक कर देता. खैर, अब तो कुछ हो नहीं सकता लेकिन मैं हर लड़के और लड़की से यही कहूंगा कि रिश्ते में चाहे कैसी भी कहासुनी हो जाए, कम से कम अपने पार्टनर से बात ज़रूर करे.

मुश्किलों से भागना हल नहीं होता, उनका सामना करने वाला ही खुश रह सकता है.          दोस्तों, ये थी मेरी Real Story in Hindi. अगर ये हिंदी कहानी आपको अच्छी लगी तो कमेंट में मुझे ज़रूर बताये और अगर कभी आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो हमें ईमेल ज़रूर करे.

Submit Your Story

Vineet

नमस्ते। मुझे नयी कहानियां लिखना और सुनना अच्छा लगता है. मैं भीड़-भाड़ से दूर एक शांत शहर धर्मशाला (H.P) में रहता हूँ जहाँ मुझे हर रोज़ नयी कहानियां देखने को मिलती है. बस उन्ही कहानियों को मैं आपके समक्ष रख देता हूँ. आप भी इस वेबसाइट से जुड़ कर अपनी कहानी पब्लिश कर सकते है. Like us on Facebook.

You may also like...