पत्नी के लिए प्यारी सी लव लेटर – Love Letter for Wife in Hindi

पत्नियां हम पतियों के लिए इतना कुछ करती है और इसलिए ये हमारा फ़र्ज़ है कि हम उन्हें कुछ special होने का एहसास दिलाये. इसीलिए हम आपके लिए लाये है love letter for Wife in Hindi. पत्नी के लिए ऐसा प्रेम पत्र लिखोगे तो आप अपना प्यार का इज़हार भी कर पाओगे और पत्नी को बहुत अच्छा भी फील होगा. आजकल मोबाइल का युग है लेकिन फिर भी लव लेटर की बात ही कुछ और है. एक कागज़ में अपने इमोशंस डाल कर लिखने में जो बात है वो फेसबुक या WhatsApp के मैसेज में कहाँ. अगर आप भी अपनी पत्नी के लिए कोई ख़ास लव लेटर लिखना चाहते है तो इस पत्र से आपको काफी आईडिया मिल जाएगा.

Love letter for wife in hindi

Love Letter for Wife in Hindi

Dear रश्मि ( आपकी पत्नी का नाम ),


आज जब मैं सुबह सो कर उठा तो रोज़ की तरह तुम बिस्तर पर नहीं थी, मुझे पता है कि तुम घर का काम करने के लिए जल्दी उठ जाती हो लेकिन जब भी तुम मुझे उठती हो तो मेरा दिन बहुत अच्छा निकलता है. जब हमारी नयी-नयी शादी हुई थी तो हम दोनों एक साथ उठते थे, साथ में चाय पीते थे और कई बार तो हम सुबह मॉर्निंग वाक के लिए भी जाते थे, कितने प्यारे दिन थे वो, मैं आज भी वो दिन याद करता हूँ और सोचता हूँ कम से कम संडे को हमें इकठ्ठा सुबह की सैर के लिए जाना चाहिए.

रश्मि…मैं हैरान हूँ कि मुझे जो भी चाहिए होता है उसका तुम्हे पहले से कैसे पता चल जाता है. सच में, तुम अंतर्यामी हो. और जब भी तुम मुझे दिन में फ़ोन करती हो जब मैं ऑफिस में होता हूँ तो मेरा दिल करता है कि सब काम छोड़ तुम्हारे पास आ जाऊ. सच में रश्मि, दोपहर जे वक़्त फ़ोन करके तुम्हारा वो पूछना “खाना खा लिया आपने?” मुझे बहुत अच्छा लगता है लेकिन मेरी धर्म पत्नी जी, दोपहर को थोड़ा आराम भी कर लिया करो वरना तुम्हारी कमर दर्द और ज़्यादा बढ़ जायेगी.

रश्मि….तुम मुझे आज भी बिलकुल वैसी ही लगती हो जैसे शादी की पहली रात लग रही थी, उतनी ही सुन्दर और उतनी ही प्यारी. काफी दिन हो गए हमें कही बाहर घूमे को, बहुत जल्द हम तुम्हारी पसंदीदा रेस्टोरेंट में जाएंगे, मुझे पता है तुम्हे वहां का पिज़्ज़ा बहुत अच्छा लगता है. जब हमारी शादी हुई थी तो मैं तुम्हे थोड़ी-थोड़ी देर के बाद मैसेज करता था, लेकिन अब उतना वक़्त नहीं मिलता, बस इसीलिए तुम्हे ये लेटर लिख कर बता रहा हूँ कि मेरा प्यार कम नहीं हुआ बल्कि वक़्त के साथ और भी ज़्यादा बढ़ गया है.

मैं तुम्हे बताना चाहता हूँ कि मैं इस दुनिया का सबसे खुशकिस्मत आदमी हूँ क्यूंकि मुझे तुम जैसी पत्नी मिली. तुम एक परफेक्ट वाइफ हो जो पूरे घर को संभालती हो और कभी थकती नहीं. मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूँ, अगर ज़न्दगी में कभी भी तुम परेशान हो या कोई भी प्रॉब्लम हो तो मुझे बताने में कभी देर मत करना।

मुझे याद है हमारी शादी की सालगिरह आ रही है और मैं चाहता हूँ कि तुम्हे ऐसा तोहफा दू जो तुम्हे खुशियों से भर दे, अगर तुम्हे कोई ख़ास चीज़ चाहिए तो मुझे ज़रूर बताना.

तुम ज़िन्दगी में मेरे लिए बहुत ज़रूरी हो और मुझे तुम पर गर्व है.

I Love You My Beautiful Wife

Your Husband

दोस्तों, ये love letter for Wife in Hindi को पब्लिश करने का एकमात्र कारण यही है कि जो मर्द पत्नी को अपना प्यार जताना चाहते है, वो इस प्रेम पत्र का इस्तेमाल कर सकते है. ये Hindi Love Letter खास पत्नी के लिए है. अगर आप अपना प्यार प्रेम खत के ज़रिये व्यक्त करना चाहते है तो इसे ज़रूर उपयोग में लाये.

हम आशा करते है कि हर विवाहित जोड़ी सदा खुश रहे.

धन्यवाद

You may also like...

1 Response

  1. Nagjiram says:

    बहुत खूबसूरत लेखनी।। पढ़कर बहुत अच्छा लगा ।। सुक्रिया जी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते