अधूरी मोहब्बत की कहानी – Meri Adhuri Mohabbat Story in Hindi

किस्मत भी कितनी अजीब चीज़ होती है तुम चाहे जितना किसी चीज़ को पाने की कोशिश कर कर लो अगर वो तुम्हारी किस्मत में नहीं तो वो तुम्हे मिल कर भी कभी नहीं मिलेगी।

Meri Adhuri Mohabbat Story in Hindi

यह बात तब की है जब मैं दसवीं कक्षा में हुआ करती थी उस वक़्त में थोड़ी नासमझ थी समझ नहीं पाती थी कि क्या ग़लत है और क्या सही। मेरा एक दोस्त था उसका नाम शिवम् था। बहुत ही हैंडसम, बॉडी तो ऐसी कि कोई भी फिदा हों जाए हमारे क्लास की सब्ही लड़कियां उसके पीछे पागल थी। हम दोनों एक ही क्लास में थे, मेरी उससे ज़्यादा बात नहीं हुई थी कभी। मेरा फेसबुक पर एक फेक अकाउंट था जिसका नाम रिया पूजा था और उसी से मैं सब से बातें किया करती थी मुझे अपना नाम बता कर किसी से बात करना ज़्यादा पसंद नहीं था।

स्कूल के ज़्यादा तर लड़के रिया के पीछे पड़ गए और जानने में लग गए कि यह है कौन? इसी सब के बीच मुझे शिवम् की रिक्वेस्ट आई उसने मुझे मेसेज किया और मैं उससे बात करने लगी। कुछ दिन में हम दोनों में बहोत अच्छी दोस्ती हो गई पर उससे यह बात नहीं पता थी कि शिवानी ही रिया पूजा है। मैनें कभी नहीं सोचा था कि मैं उससे इतनी बातें करने लगूं गी और उससे इतनी अच्छी दोस्ती हो जाएगी।

ये बातें बढ़ती गई और हमारे दिल मिलते गए उसने मुझे प्रपोज किया ना जाने क्यूं कब कैसे मुझे भी उससे मोहब्बत हो गई और मैंने भी बिना कुछ सोचे समझे उसका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया। मानो ये मोहब्बत बढ़ती गई ना खाने का होश ना पीने का। हर वक़्त उसके ख्यालों मे खोना तो जैसे मेरा काम बन गया था। कुछ दिन बाद मेरे मन्न में ये बात आने लगी कि वो रिया से प्यार करता है ना कि शिवानी से। मेरा मन घबराने लगा और दिन रात यही सोचने लगी कि उससे सरी सच्चाई कैसे बताऊं। इस लिए मैंने उससे बातें बहोत कम कर दीं। उससे भी अब थोड़ा शक होने लगा क्युंगी मैं अपने रियल अकाउंट से भी उससे बातें करती थी।

Adhuri Mohabbat kahani

कुछ दिन बाद उससे सारी सच्चाई का पता चल गया। मैं बहुत डर गई उसने बहुत गुस्सा किया तब भी वह मुझे अपनाने के लिए तैयार था बस कहे जा रहा था कि “शिवानी तुम हां करदो मैं नहीं जाऊंगा तुमसे दूर” पर मैंने घर वालों के डर से मना कर दिया और गुस्से में ही आकर वो मेरे क्लास की दूसरी लड़की के साथ रिलेशन में आ गया। वो लड़की उससे मेरे खिलाफ बढ़काने लगी और मेरे और शिवम् में लड़ाई लगवा कर बातें बंद करवा दी। मुझे अपनी बातें साबित करने का एक मौका तक नहीं दिया।  बहुत रोई मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था। उस वक़्त मैंने उससे उसके हाल पर छोड़ना ही सही समझा और उससे भूलने की कोशिश करने लगी। उसके लिए मैंने अपना स्कूल भी बदल दिया।

मेरा दिल जैसे टूट सा गया मुझे अपनी गलती भी साफ नज़र आ रही थी यह जो कुछ भी हुआ था वो मेरी ही वजह से हुआ। उसका मुझसे दूर जाना भी जायज था पर बस एक सवाल था कि क्या वो मेरा इंतज़ार भी नहीं कर सकता था? मैं बस खुद को कोसती रही कि धोका दिया था मैने उससे।

Adhuri Mohabbat kahani

उस बात को चार साल हो गए उसके बिना रहने कि आदत तो पड़ गई थी मुझे पर रातें मेरी उसकी यादों के साथ गुजरती थी। एक दिन उसका मेसेज आया मेरे पास “कैसी हो” पहले तो मैं आधा घंटा ये सोचती रही कि ऐसा कैसे हो सकता है, मैं रिप्लाइ करूं या नहीं, अग्र अभी भी वो गुस्सा हुआ तो। खैर मैंने रिप्लाइ किया हम दोनों में फिर से बातें शुरू हो गई जो गलत फमिया थी वो भी सही हो गईं। इस बार मैं शिवानी थी और वो शिवम् ना कोई झूट ना कोई धोका बस मैं और वो।

हम दोनों मिलने लगें बातें बढ़ी और हमने शादी का फैसला किया  पर कहते है ना अग्र मोहब्बत सच्ची हो तो उससे मंज़िल मिलने में बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं पर मेरे साथ तो कुछ अलग ही था मानो ऐसा लग रहा था कि हमारी मोहब्बत की मंजिल है ही नहीं हैं। उसकी एक कार एक्सिडेंट में मौत हो गईं और मोहब्बत हमारी अधूरी रह गई।

मैं अन्दर से टूट गईं मेरी ज़िन्दगी ही उजड़ गईं। आज भी मैं अकेली हूं अब ना मुझे किसी से मोहब्बत है और ना होगी। वो मेरी यादों में ज़िंदा है और हमेशा रहेगा। मेरी पहली और आखरी मोहब्बत बन कर।

Written By :

Bushra khan

Also Read More –

Adhuri Mohabbat kahani आपको कैसी लगी हमें जरूर बताये, और आपके पास भी कोई कहानी हो तो हमें भेजे।

You may also like...

3 Responses

  1. Alizah says:

    Bht acchi aur dard bhari khani thi. Ye scchi khani hai?

  2. Adnan khan says:

    I liked your story very much And in this story I remembered a lot of things about you .. well written 💞😇

  3. Tk💖 says:

    So Sad
    By the way Jo destiny Mein Hota Hai Vahi Hota Hai
    Ye Kahani aapki hai kya Khan ji?

    Tell me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते