सब मिला, एक तू ही नहीं...Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

सब मिला, एक तू ही नहीं…Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

जब भी किसी को किसी से प्यार होता है तो मानों उसकी पूरी दुनिया ही बदल जाती है। लेकिन कभी- कभी समय के साथ आपको आपके प्यार में भी कई तरह के बदलाव देखने को मिल जाते हैं। समय के साथ बदलते रिश्ते की कुछ ऐसी ही Sad Love Story in Hindi for Girlfriend हम आपके लिए लेकर आये है.

 

एक फ्लैट की पहली मंजिल में श्वेता नाम की लड़की रहती थी और दूसरी मंजिल में अंकुर नाम का लड़का। श्वेता B.Com फाइनल ईयर में थी और अंकुर ने इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर में । श्वेता और अंकुर दोनों एक- दूसरे से बहुत प्यार करते थे। दोनों के परिवारों के बीच भी काफी अच्छा रिश्ता था। दोनों परिवार अक्सर एक- दूसरे के घर आया – जाया करते थे। हर सुख- दुख में दोनों के परिवार हमेशा एक – दूसरे के लिए खड़े होते। यही वजह थी कि श्वेता और अंकुर के रिश्ते भी काफी अच्छे थे, जो वक्त के साथ- साथ प्यार में तब्दील हो गए।

Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

 

अंकुर अक्सर किसी भी चीज के बहाने श्वेता के घर आया करता, तो वहीं श्वेता भी अंकुर की भाभी से मिलने के बहाने उनके घर चले जाती थी । दोनों के प्यार का सिलसिला ऐसे ही चलता रहा। एक दिन श्वेका का बड़ा भाई अंकुर के घर से लौटते हुए सीढ़ियों से उतर रहा था, तभी अचानक उसे एक पेपर नीचे गिरा दिखा। उसने उसे उठा लिया। लेकिन जब श्वेता के भाई ने उस पेपर को खोला और उसमें जो लिखा था, उसे पढ़ा तो उसके होश ही उड़ गए और वो गुस्से से लाल हो गया। घर आते ही सबसे पहले उसने श्वेता और अपने मां- पापा को बुलाया। मां के हाथ में वो पेपर देते हुए उसने श्वेता को एक चांटा मारा। वो पेपर पढ़ जैसे उसके मां – पापा के भी होश उड़ गए। उसके बाद श्वेता की मां ने भी उसे खूब चांटे मारा और बोला- ‘कलमुंही, हमने इसलिए तुम्हें इतनी आजादी दे रखी है। पढ़ाई के बदले यही करती है तू।‘

 

वो पेपर दरअसल एक लेटर था, जो अंकुर ने श्वेता को दिया था और आते वक्त श्वेता से सीढ़ियों पर गिर गया। फिर क्या था दोनों परिवारों में भी दूरियां आ गई। लेकिन अंकुर और श्वेता का प्यार कहां कम होने वाला था, दोनों कॉलेज के बहाने अब घर से बाहर मिलने लगे। ऐसा लगता मानों अब दोनों ज्यादा आजाद हो गए हो। दोनों कभी रेस्टोरेंट जाते तो कभी पार्क। धीरे- धीरे दोनों में प्यार भी बढ़ा और टकरार भी।

 

देखते ही देखते अंकुर ने अपनी इंजीनियरिंग पूरी कर ली और अब वो job के लिए शहर से बाहर जाने लगा। अंकुर के चले जाने के नाम से ही श्वेता बहुत अपसेट हो गई थी। लेकिन आखिरकार एक दिन अंकुर चला गया। अंकुर के जाने के बाद दोनों की बातें फोन पर ही अब हुआ करती। वक्त निकाल कर अंकुर और श्वेता दोनों एक- दूसरे से घंटों बातें करते। लेकिन अब धीरे- धीरे श्वेता के पास अंकुर का फोन कम आने लगा। श्वेता फोन करती तो वो कभी रिसीव कर के ये बोल देता कि मैं busy हूं तो कभी फोन रिसीव ही नहीं करता। ऐसे में श्वेता तो मानों अंकुर के लिए बिल्कुल पागल होने लगी थी। अब श्वेता का ना खाने का मन करता, ना पढ़ने का और ना और किसी काम में।

 

फिर एक बार अंकुर अपने घर आया। श्वेता बहुत खुश थी, सोचा अंकुर तो उससे जरूर मिलेगा। लेकिन अंकुर तो ऐसा बर्ताव कर रहा था, मानों वो श्वेता को जानता ही ना हो। ये देख कर श्वेता टूट गई। उसे समझ आ गया था कि बाहर जाने के बाद अब अंकुर अपनी लाइफ में आगे बढ़ गया है। हो सकता है अंकुर को कोई और मिल गई हो या फिर वो अपने घरवालों के कहने पर मुझसे रिश्ता नहीं रखना चाहता हो। श्वेता ने अपने दिल को ये सारी बाते बोल कर समझाने की कोशिश तो की, लेकिन श्वेता अब भी अंकुर को भुल नहीं पाई थी। और अब तो श्वेता का मानों प्यार से विश्वास ही उठ गया।

 

अब श्वेता भी बहुत अच्छी कंपनी में जॉब कर रही है, उसके पास सब कुछ है लेकिन अक्सर रात को यही सोचती है कि सब मिला, बस इक तू ही नहीं मिला. अब वो अपनी ज़िन्दगी को जी नहीं रही बस काट रही है.

दोस्तों इस कहानी को पढ़ने के बाद ऐसा नहीं है कि लोग प्यार करना ही छोड़ दें, क्योंकि प्यार में कौन सच्चा है और कौन झूठा इसका पता आसानी से नहीं चल पाता। बल्कि जरुरत है कि अगर आप कभी ऐसी परिस्थिति से गुजरें तो खुद पर भरोसा रखें और जिंदगी में आगे बढ़े। क्योंकि जिंदगी बहुत खूबसूरत है और इसका सिर्फ एक ही रंग नहीं है, इसके तो हजारों रंग हैं।

 

अगर आपको ये Sad Love Story in Hindi for Girlfriend अच्छी लगी तो इसे शेयर करना ना भूले. और अगर आप भी ऐसी ही कोई स्टोरी हमसे शेयर या इस वेबसाइट पर पब्लिश करना चाहते है तो अपनी स्टोरी, अपना नाम और एक फोटो हमें write@shortstoresinhindi.com पर भेज दें.

Shalini Singh

I am Shalini and I love writing Hindi stories. I am keen observer and writing for this site since July 2018. I believe every human being has a story and I love exploring that ! Like us on Facebook.

You may also like...

6 Responses

  1. rich munda says:

    Jab pyaar kiya to darna kya………………..

  2. Vinod kumar meena says:

    Very nice story dil ko chhu gai

  3. Rajanshul varshney says:

    Pyaar tabhi karo jab tum usko pura kar sako barna nahi karo

  4. Pankaj says:

    Very sad

  5. Priyansht kashyap says:

    Nice love story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेबसाइट देखने के लिए शुक्रिया, शेयर ज़रूर करे !