Pearl V Puri Biography in Hindi – पिता ने कर दिया था बेदखल लेकिन…

अब हम आपके पसंदीदा Pearl V Puri Biography in Hindi लेकर आये है. Pearl V Puri जिन्हे की कई लोग माहिर सहगल के नाम से भी जानते होंगे आजकल नागिन 3 के धारावाहिक जो कि colours टीवी पर प्रसारित होता है. हालांकि Pearl V Puri ने कई टीवी धारावाहिको में काम किया है लेकिन इन्हे सबसे ज़्यादा प्रसिद्धि “फिर भी ना माने …….  बद्तमीज़ दिल” धारावाहिक से मिली थी. इस धारावाहिक में Pearl V Puri ने अबीर मल्होत्रा का किरदार निभाया था और ये सीरियल स्टार प्लस पर प्रसारित होता था.

Pearl V Puri Biography in Hindi

Pearl V Puri एक मॉडल भी है और इन्होने कई टीवी ads में भी काम किया है.

 

Pearl V Puri Biography in Hindi

Pearl V Puri का जन्म 10 जुलाई 1989 में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में हुआ था. वही पर इन्होने अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण की. बचपन से Pearl V Puri को गाने का शौक था और ये कैलाश खेर के बहुत बड़े फैन थे. इन्होने 10 वीं तक कई गाने भी लिखे हुए है. Pearl V Puri जी काफी सख्त किस्म के इंसान है. वो चाहते थे कि उनका बेटा उनके खानदानी व्यवसाय म हाथ बताये लेकिन जवान होते होते Pearl V Puri को मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक हो गया था. हालांकि इनके पिता जी इनकी एक्टिंग के फैसले के खिलाफ थे लेकिन इनकी माँ ने इनका पूरा साथ दिया. इनके पिता इनसे इतना नज़र थे कि उन्होंने Pearl V Puri से 2 साल तक बात नहीं की.

 

Pearl V Puri Biography in Hindi

 

Pearl V Puri की हाइट और अन्य तथ्य

Pearl V Puri अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देते है. ये रोजाना gym जाते है. इनका कद 5 फुट और 9 इंच है और इनका वजन 75 किलो है.

 

Pearl V Puri का परिवार

Pearl V Puri के पिता का नाम विपिन पूरी है जिनका मध्य प्रदेश में अच्छा ख़ासा बिज़नेस है. इनकी माँ का नाम पुम्मी पूरी है जो कि Pearl V Puri को प्यार से गोलू भी कहती है. इनकी एक बड़ी बहन भी है जिनकी शादी हो चुकी है. वैसे तो Pearl V Puri की अभी तक शादी नहीं हुई लेकिन इनका नाम कई टीवी actresses के साथ आ चूका है. अस्मिता सूद, हिबा नवाब और करिश्मा तन्ना इनकी गिर्ल्फ्रेंड्स रह चुकी है. यही नहीं Pearl V Puri का पहला लव अफेयर नौवीं क्लास में शुरू हो गया था.

 

Pearl V Puri Biography in Hindi

 

पढाई ख़त्म करने के बाद Pearl V Puri  अपनी आँखों में सपने लिए घर से मुंबई के लिए रवाना हो गए. शुरू में तो इन्होने काफी स्ट्रगल किया लेकिन कुछ समय बाद इन्हे काम मिलना शुरू हो गया. इन्होने शुरू में कई पॉपुलर विज्ञापनों में भी काम किया जैसे कि Fair One Cream, Nestle Kit Kat, Tata Docomo, Maruti आदि.

 

Pearl V Puri Biography in Hindi

 

फिर साल 2011 में इन्हे सोनी टीवी पर एक धारावाहिक “दिल की नज़र से खूबसूरत” में काम मिल गया. इन्हे असल कामयाबी मिली जब स्टार प्लस के एक धारावाहिक “फिर भी ना माने…. बद्तमीज़ दिल” में काम मिला. इनका अभीर मल्होत्रा का किरदार इस धर्यवाहिक में बहुत पॉपुलर हुआ और फिर इनके बहुत फैंस बन गए.

 

 

उसके बाद इन्हे बड़ी कामयाबी एक बार फिर नागिन 3 के सीरियल से मिली जो कि लोगों को बहुत पसंद आया.

 

Pearl V Puri Biography in Hindi

 

निजी ज़िन्दगी

 

अपनी निजी ज़िन्दगी में Pearl V Puri काफी स्टाइलिश है. इन्हे तेज़ बाइक और कारे पसंद है. Pearl V Puri 15 लाख महीने से ज़्यादा कमाते है और हर एपिसोड के ये Rs 20,000 रुपये लेते है. ये शाहरुख़ खान, अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन के फैन है. इन्हे कंगना रनौत, विद्या बालन और दीपिका पादुकोण का काम बहुत पसंद है. Pearl V Puri को पार्टी करना पसंद है, gym जाना, घूमना, गाने  लिखना,पढ़ना और स्नूकर खेलना पसंद है.

 

Pearl V Puri को pet बहुत पसंद है. ये भगवान् शिव के बहुत बड़े भक्त भी है.

 

दोस्तों अगर आप Pearl V Puri Biography in Hindi के बारे में कुछ और जानकारी चाहते है तो कमेंट में ज़रूर बातये.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते