“तो, क्या हुआ जो इक दिल टूट गया” Heart Melting Sad Love Story in Hindi for a Girl

दोस्तों ये Heart melting sad love story in hindi for a girl है रिचा के बारे में, जिसको सच्चे प्यार के बदले धोखा और फरेब के अलावा कुछ नहीं मिला। इसलिए अगर आप भी किसी से बेइंतहा प्यार करते हो तो एक बार ये स्टोरी जरूर पढ़ें।

Really Heart Touching Love Story in Hindi

कॉलेज का पहला दिन था। सभी के सामने नए- नए चेहरे थे। सभी लोग इन्हीं नए चेहरों से अपनी पहचान बनाने में लगे थे। सभी एक- दूसरे से अपना परिचय करा रहे थे। तभी कॉलेज के पहले दिन का हमारा पहला क्लास शुरू हुआ। क्लास से पहले चल रहे Introduction के इस सिलसिले को मैम ने और आसान बना दिया। उन्होंने आते ही सबसे पहले सभी को अपना Introduction सबके सामने दे ने को कहा। सभी स्टूडेंट एक – एक कर अपने बारे में बता ही रहे थे, तभी जैसे ही रिचा ने अपने बारे में कहना शुरू किया, मानो उसी क्लास में बैठे विशाल की आंखें बस उस पर ही टिक गई। विशाल बड़े ही गौर से रिचा का इंट्रोडक्शन सुनने लगा और उसे एक टक देखने भी। रिचा के बैठ जाने के बाद भी अब विशाल की नजरें तो बस रिचा पर ही टिकी रह गई।

कॉलेज के दूसरे दिन भी जैसे ही विशाल कॉलेज आया, उसकी निगाहें तो मानों बस रिचा को ही ढूंढ रही हो। विशाल ने रिचा से किसी भी तरह किसी भी बहाने से बात करने की बहुत कोशिश की, लेकिन उसे ये मौका ही नहीं मिल पाया। ये सिलसिला काफी दिनों तक चलता रहा। तभी एक दिन कॉलेज में एक असाइंमेट के लिए एक ग्रुप बनाया गया, जिसमें रिचा और विशाल का नाम एक ही ग्रुप में था। ये सुन विशाल बहुत खुश हो गया। आखिर अब उसे रिचा से दोस्ती करने का मौका जो मिल गया और वो इस मौके को किसी भी हाल में गंवाना नहीं चाहता था। और हुआ भी ऐसा ही, साथ असाइंमेंट बनाते हुए रिचा और विशाल में बातचीत शुरू हुई और फिर देखते ही देखते दोस्ती भी हो गई।

 

समय के साथ – साथ अब रिचा और विशाल काफी अच्छे दोस्त बन चुके थे। लेकिन रिचा और विशाल की दोस्ती धीरे – धीरे कुछ ज्यादा ही बढ़ने लगी। फिर एक दिन मौका देखकर विशाल ने रिचा को प्रपोज कर दिया। रिचा भी विशाल को मना नहीं कर पाई, क्योंकि कहीं ना कहीं उसके दिल में भी विशाल के लिए प्यार वाली फीलिंग आ चुकी थी। अब दोनों दोस्त के साथ – साथ lovers भी बन चुके थे। इसलिए कॉलेज के बाद भी दोनों का मिलना-जुलना जारी रहा। अब तो पूरे क्लास को भी रिचा और विशाल की लव स्टोरी के बारे में मालूम हो गया था। विशाल हमेशा रिचा को महंगे- महंगे गिफ्ट देता और रिचा भी प्रोजेक्ट बनाने में विशाल की हेल्प करती। सभी कहते कि रिचा और विशाल एक – दूसरे के लिए ही बने हैं, यानी कि ये परफेक्ट कपल हैं।

 

रिचा भी हमेशा विशाल से शादी के लिए पूछती थी, तो विशाल हमेशा रिचा को भरोसा दिलाता कि अब वो उसके बिना नहीं जी सकता। तीन साल तक तो दोनों का रिलेशन बहुत अच्छा चला। लेकिन कॉलेज के बाद अब रिचा और विशाल का मिलना काफी कम हो गया। रिचा के फोन करने पर भी विशाल ठीक से उससे बात नहीं करता, वो कहता कि वो अपने पापा के बिजनेस में ध्यान दे रहा है। हालांकि रिचा ने अपने घर में भी विशाल के बारे में सबकुछ बताया था, इसलिए उसके घरवाले भी अब उस पर विशाल से शादी का दवाब बनाने लगा। लेकिन अब रिचा अपने घरवालों को भी कोई जवाब नहीं दे पा रही थी। फिर एक दिन रिचा विशाल के पापा के रेस्टोरेंट पर पहुंच गई, वहां उस वक्त विशाल नहीं था। तो रिचा ने विशाल के पापा को कहा कि वो विशाल की फ्रेंड है और यहां से गुजर रही थी तो यहां आ गई।

 

विशाल के पापा ने रिचा को बैठाया और वेटर से कुछ खाने – पीने की चीजें लाने को कहा। दोनों बैठकर बातें करने लगे कि तभी विशाल के पापा ने कहा कि ‘बेटा तुम आ रही हो ना विशाल की शादी में’। ये सुन तो मानो रिचा को अपने कानों पर विश्वास ही नहीं हुआ। उसने फिर से पूछा तो उन्होंने कहा कि ‘हां विशाल की शादी है अगले महीने और उसी की तैयारी में लगा है। बहुत खुश है वो आखिर अपनी पसंद की लड़की से जो शादी कर रहा है। दोनों स्कूल टाइम से ही एक – दूसरे को जानते हैं।

ये सुन अब रिचा बिल्कुल निशब्द हो गई और वहां से निकल पड़ी। घर आकर रिचा सीधे अपने कमरे में गई और खुद को कमरे में बंद कर घंटो रोइ । रिचा ने अपने माँ और पापा को इस विषय में बताया तो उन्होंने रिचा को किसी तरह समझाया कि ज़िन्दगी में अब तुम्हे आगे बढ़ना चाहिए और भविष्य के बारे में सोचना चाहिए. जो गुजर गया वो गुज़र गया, अब उसके बारे में सोच कर अपनी आगे की ज़िन्दगी ख़राब मत करो.

 

लेकिन रिचा अभी भी विशाल को भुला नहीं पायी और रोज़ रात को रोते हुए अपने दिल को दिलासा देते हुए कहती है “तो क्या हुआ, जो इक दिल टूट गया”.

 

दोस्तों, आपका प्यार हमेशा सफल और सच्चा हो, ये जरूरी नहीं होता। कई बार लोगों को प्यार में धोखा भी होता है, लेकिन इसमें कहीं ना कहीं कमी आपमें भी रही होगी। जो आपने ऐसे इंसान से प्यार किया जो आपके लिए था ही नहीं। कहीं ना कहीं इंसान को परखने में गलती आपसे भी हुई होगी।

 

ये Heart melting sad love story in Hindi for a girl आपको कैसी लगी, हमें कमेंट में ज़रूर बताये.

 

अगर आप भी कोई ऐसी ही इमोशनल लव स्टोरी हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करना चाहते है तो हमें write@shortstoriesinhindi.com पर भेज दे. स्टोरी के साथ अपनी फोटो और अपने बारे में 2 lines लिखना ना भूले.

Shalini Singh

I am Shalini and I love writing Hindi stories. I am keen observer and writing for this site since July 2018. I believe every human being has a story and I love exploring that ! Like us on Facebook.

You may also like...

20 Responses

  1. Ye jindgi apni hai apne hi sab se jina chahiye

  2. Sameer ahmad says:

    Very nice love story……….S.S

  3. Satish Raj YouTuber says:

    Very emotional aksar esa hi hota h

  4. K says:

    करन और कामिनि देनो best lover हो

  5. Kapil says:

    Nice story

  6. murari singh says:

    so sad but i advices u to forget all this and say to progress in your life

  7. Alisha Hoor says:

    Nice Story

  8. Sapna says:

    Yr asa Ku hota hai

  9. VIKASH KUMAR says:

    MAINE BHI EK LADKI KO PARAKHNE ME GALTI KAR DI

  10. Anuj Shukla says:

    Love is Not Like Law of Action Reaction..
    Hame samne se pyaar milega ki nhi iski bina parwah kiye jo pyaar karte h whi sacche aashik hote h…

  11. Raja chauhan says:

    Mere sath bhi aisa hi hua

  12. MAHESH BABA says:

    Yeh feeling hi sab kuch hai agar feeling khatam Ho gayaa toh pyar bhi khatam Ho jayega kisi ko itna v Naa pyar karo ki jab woh chhod de aur tum uske yaad mein rote rote apna Tym wst kardo pyar Ek taraf se nahi hota pyar do taraf se hona cahiye Ek tarfaa pyar aksar haani kaarak Hai sibaaye Dard kaa ilaaba aur kuch nahi deta

  13. RAMTA says:

    bro
    same thinking
    but esa ho jata h ki hmare pas aansuo k siwa kuchh nhi rah jata

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *