मुर्ख गधा – फनी स्टोरी इन हिंदी Funny Story in Hindi

एक बार फिर हम आपके लिए लाये है बहुत ही Funny Story in Hindi जिसे पढ़ कर आपको बहुत हंसी आने वाली है। तो आईये पढ़ते है इस मजेदार कहानी को।

एक बार की बात है एक धोबी के पास एक कुत्ता और एक गधा था। धोबी कुत्ते को बहुत प्यार करता था। रोज बढिया-बढिया भोजन वो कुत्ते को खिलाता। वहीं बेचारा गधा दिन भर बोझा ढोता, मेहनत करता उसके बाद भी मालिक से उसे प्यार नहीं मिलता था। धोबी हमेशा गधे से रुखा व्यवहार करता और उसकी क्षमता से अधिक बोझा उससे उठवाता। गधा बेचारा ये सोच कर खुशी-खुशी सब काम करता कि शायद मालिक खुश हो जाये। लेकिन गधे को हमेशा तिरस्कार ही मिलता।

पढ़िए “मेरा स्टॉप आ गया क्या?” फनी स्टोरी इन हिंदी

मूर्ख गधा – Foolish Donkey Story Moral in Hindi

एक बार की बात है, आधी रात को घर में दो चोर घुस आये। कुत्ते ने जैसे ही चोरों को देखा भोंकना शुरु कर दिया। कुत्ते के जोरों से भोंकने के कारण घर में सभी लोग जाग गये। चोरों को पकड़ कर धोबी ने खूब पीटा और पुलिस को सौंप दिया। कुत्ते के कारण आज चोरी होने से बच गई थी। सभी ने कुत्ते को खूब शाबाशी दी। मालिक भी कुत्ते से बहुत प्रसन्न हो गया।

फनी स्टोरी इन हिंदी मुर्ख गधा

सभी लोग कुत्ते की वफादारी की प्रशंसा कर रहे थे।

पढ़िए ताई का चश्मा फनी स्टोरी इन हिंदी

अब तो कुत्ता मालिक का चहेता हो गया। गधे ने जब यह सब देखा तो उसने सोचा, कुत्ते ने चोरों को पकड़वाया इसलिए वो सबका चहेता बन गया है अगर मुझे मौका मिला तो मै भी ऐसे ही मालिक का चहेता बन जाऊँगा। कुछ दिन बाद फिर से दो चोर धोबी के घर में घुसे, लेकिन इस बार वे दोनों जानते थे कि धोबी के घर में एक कुत्ता भी है इसलिए दोनों बड़ी सावधानी से कदम बढ़ा रहे थे। तभी चोरों ने देखा कि मालिक के कमरे के बाहर कुत्ता चौकन्ना बैठा है, डर के मारे दोनों चोर दुम दबा के भागने लगे।

पढ़े पीले चावल फनी स्टोरी इन हिंदी

गधा बैठा सारा वृतांत देख रहा था उसने सोचा ये सही मौका है, अगर इस समय मैं शोर मचा दूँ तो मालिक को लगेगा चोर मुझे देखकर भाग गये। ऐसा सोचकर गधा जोर जोर से रेंकने लगा। आधी रात को गधे की रेंकने की आवाज सुनकर धोबी को बहुत गुस्सा आया। उसने अपनी छड़ी निकाली और गधे को खूब पीटा। पीटते पीटते धोबी बोल रहा था कि आज तुझे ऐसा सबक सिखाउँगा कि तू आधी रात को शोर मचाना भूल जायेगा। मालिक के हाथों मार खाने के बाद गधे ने कुत्ते से कहा, तुमने शोर मचाया तो तुम्हें सबने प्यार किया मैंने शोर किया तो मुझे इतना पीटा गया, आखिर मेरा कसूर क्या था? कुत्ते ने जवाब दिया तुम गधे हो गधे ही बनकर रहो मेरी जगह लेने की कोशिश करोगे तो प्यार नहीं मार ही मिलेगी।

दोस्तों आपको ये फनी स्टोरी इन हिंदी कैसी लगी, हमें अपने कमेंट्स के ज़रिये ज़रूर बताएं।

Also Read More –

You may also like...

1 Response

  1. Anil says:

    Bahut achchha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते