“Nano कार ने याद दिला दी नानी” Hindi Funny Motivational Story

Hindi Funny Motivational Story 

Submitted by Dhawal G.Khara

ये बात है 3 साल पहले की. मेरी नयी नयी नौकरी लगी थी और मैं बहुत खुश था. कुछ महीने नौकरी करते को हो गए थे तो मैंने सोचा क्यों ना Nano गाडी ले ली जाए क्यूंकि बैंगलोर में बारिश बहुत होती है और मैं कई बार भीगते हुए ऑफिस पहुँचता था और वैसे भी Nano कार ज़्यादा महंगी नहीं है. खैर मैंने कुछ पैसे अपनी तरफ से दिए और बाकी का लोन करवा लिया। दो दिन में मेरी Nano गाडी आ भी गयी और मैं बहुत खुश हुआ.

Hindi Funny Motivational Story

ख़ुशी में पापा को बताया कि नयी गाडी ली है तो पापा ने भी डांटते हुए कहा “अबे…बेवकूफ! कुछ वक्त रुक जाता तो कोई अच्छी गाडी ले लेता. हमने यहाँ कई बार सुना है कि Nano कार में आग लग जाती है…देखना ख्याल रखना अपना”

“चार पैसे आये नहीं कि गाडी ले ली” पापा ने फोन काटते हुए कहा.

मैंने सोचा अब पापा तो पुराने ज़माने के है, इन्हे क्या पता कि आजकल टेक्नोलॉजी कितनी आगे जा चुकी है, बस पटर पटर बोलते रहते है, आजकल Nano कार से अच्छा कोई ऑप्शन नहीं. एक तो सस्ती है और एवरेज भी अच्छा देती है. एक बार पेट्रोल डलवाओ और पूरा महीना चलेगी.

Hindi Funny Motivational Story

बस यही सोच के मैंने ख़ुशी में अपने दोस्तों को पार्टी देने का तय किया. रात को मैं ऑफिस से आया तो मेरे 2 दोस्त मेरा इंतज़ार कर रहे थे. वैसे तो मैं पीता नहीं कार लेने की ख़ुशी में मेरे दोस्तों ने कहा कि दो पेग मर लो और मैंने भी थोड़ी सी व्हिस्की चढ़ा ली ये सोचकर कि 2 पेग में क्या होता है.

कुछ देर बाद हमारी बोतल ख़त्म हो गयी और यकीन मानिये मुझे पता भी नहीं चला. मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मैंने व्हिस्की पी ही नहीं। मैंने अपने दोस्त को कहा “यार दारु का नशा ही नहीं हुआ आज, चलो अब खाने चलते है..”

Hindi Funny Motivational Story

बस फिर क्या था, मैंने अपनी Nano कार की सेल्फी मारी और हम चल दिए बैंगलोर की सुनसान सड़को पर. अभी कुछ दूर ही गए थे कि बारिश शुरू हो गयी और अपनी नयी कार में बारिश के मौसम में गाडी चलाने का मज़ा.. वाह, दिल तो झूम रहा था. गाने की आवाज़ थोड़ा ऊंची की और हम तीनो दोस्त गुनगुनाते हुए रेस्टोरेंट की तरफ जा रहे थे.

इतने में अचानक ज़ोर सी आवाज़ सुनाई दी, गाने की आवाज़ थोड़ा धीमी की तो पता चला तेज़ तूफ़ान आने वाला है. मैंने सोचा जल्दी से रेस्टोरेंट पहुँचते है, मैंने अपनी Nano कार की फुल स्पीड कर दी 60 km/hour जो कि Nano के हिसाब से बहुत ज़्यादा थी. गाडी की तेज़ रफ़्तार और तभी एक ज़ोरदार तूफ़ान का झोंका आया और मेरी Nano कार तो जैसे दायी और पलटने ही वाली थी लेकिन बाल बाल बच गए. गाडी में बैठे हम तीनो दोस्त एक पल के लिए सेहम गए.

Hindi Funny Motivational Story

Hindi Funny Motivational Story

मेरे एक दोस्त ने कहा “अबे…ये कार सिर्फ एक झोंके से पलटने वाली थी, सोच अगर ज़ोरदार तूफ़ान की चपेट में आ जाते तो पता नहीं डब्बे की तरह कहाँ जा कर गिरते”

उस दिन मुझे एहसास हुआ मेरी गलती का, सस्ती गाडी खरीदने का नुकसान पता चला और याद आया क्यों पिता जी अच्छी गाडी लेने को बोल रहे थे.

उस दिन मुझे एहसास हुआ कि भइया Nano कार लेने से अच्छा है मेहनत करे, पैसा कमाए और कोई बढ़िया गाडी खरीदे.

Read More:

एक महीने के बाद मैंने अपनी प्यारी Nano कार बेच दी और फिर एक साल के बाद नयी कार ली. लेकिन Nano खरीदने की वजह से मुझे ज़िन्दगी में एक सबक तो मिला – कि ज़िन्दगी में आगे जाना है तो सोच समझ कर अपने पैसे खर्चिये। आज भी हम तीनो दोस्त जब उस रात का किस्सा याद करते है तो खूब हँसते है और अब हमें कार पलटने का डर भी नहीं है 🙂

Friends, ye Hindi Funny Motivational Story aapko kaisi lagi hame comment me zarur bataye. Aur apke pas bhi koi hasi wali kahaani ho to hame bheje.

Submit Your Story

2 Responses

  1. Manish Nirwan says:

    Bhai kisi bhi vahan ki burai nahi karni cahiya

  2. राहुल says:

    Nano गाडी नहीं खिलौना है 😁🤣

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते