तमन्ना फिर मचल जाए तो क्या करे – Love Story in Hindi After Marriage

हैलो दोस्तों, मेरा नाम रश्मी है और ये है मेरी Hindi love story after marriage. हालाँकि शादी के बाद लव किया नहीं लेकिन अभि भी मुझे उम्मीद है कि वो आयेगा. मेरी arranged marriage थी लेकिन मेरे पति मुझे बिलकुल विपरीत नेचर के है और अब मेरी ज़िन्दगी बहुत mess up हो गयी है. खैर चलिए, अब हम कहानी पढ़ते है:

मैं हमेशा से ही खुश मिज़ाज़ लड़की रही हूँ. घर में अकेली लड़की थी इसलिए मुझे बहुत लाड प्यार से पाला गया. मैं हमेशा से ये चाहती थी कि मेरा जीवन साथी भी बिलकुल मेरी तरह हंसी मज़ाक करने वाला हो जो मुझे हमेशा हँसता रहे लेकिन ज़िन्दगी में सब कुछ ऐसा नहीं होता जैसा हम सोचते है. मेरी शादी 23 साल की उम्र में हो गयी थी. शादी के शुरू के दिनों में तो हमारे दिन अच्छे गुज़रे लेकिन शादी के 2 सालो बाद ज़िन्दगी जैसे पूरी ही बदल गयी. मेरे पति राकेश एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते है. वे काम में इतना बिजी रहते है है कि उन्हें कुछ भी करने का टाइम ही नहीं रहता.

Love Story in Hindi After Marriage

राकेश सुबह 8 बजे घर से निकलते है, 9 बजे ऑफिस पहुँचते है और फिर रात को 9 बजे घर आते है. उन्हें ऑफिस का स्ट्रेस इतना रहता है कि हंसी मज़ाक तो छोड़िये, अब वह मेरे और अपनी 1 साल की बच्ची के लिए भी टाइम नहीं निकाल पाते. मेरी ज़िन्दगी पूरी तरह बदल चुकी है. मैंने जो सपने देखे थे वो सब टूट चुके है. मैं ज़िन्दगी से नाराज़ हूँ.

Love Story in Hindi After Marriage

एक दिन संडे को मैं और मेरे पति किसी दोस्त की शादी में गए. उनके किसी फ्रेंड की शादी थी. बड़े दिनों के बाद शादी का माहौल देख कर मुझे बहुत अच्छा लग रहा था. जैसे जैसे शादी की रस्मे पूरी हो रही थी लड़की वाले अपने आंसू बहाने लगते थे. उन्हें अपनी बेटी की विदाई का जैसे बहुत दुःख था. लेकिन तभी लड़के वालो में से एक लड़का था सुनील जो हर उदास रिश्तेदार को हंसाने की कोशिश कर रहा था.

Love Story After Arranged Marriage

अब वक़्त आ गया था विदाई का. जब लड़की वालो ने दुल्हन को दूल्हे के साथ गाडी में बिठाया तो सभी रिश्तेदार आंसू बहाने लगे. आखिर लड़की की विदाई का दुःख तो होता ही है. माँ का तो रो-रो कर बुरा हाल हो गया था. तभी सुनील आगे आया और जोर से बोला, “आप सब लोग चुप होते है या नहीं, अगर दुल्हन को नहीं भेजना तो ना भेजिए, हम दूल्हे को यही छोड़ कर जा रहे है”

Also read Marriage Love Story in Hindi

ऐसा सुनकर तो जैसे माहौल ही बदल गया. रोते चेहरे भी ठहाके मार कर हंसी में बदल गए. यहाँ तक की माँ भी अब हंस रही थी. जो रिश्तेदार छोटी-छोटी रस्मो पर भी रो रहे थे अब वो विदाई के समय पर हंस रहे थे. मुझे उस लड़के सुनील को देख कर अपने बीते दिन याद आ गए और मैं सोचने लगी कि काश मेरे पति भी ऐसे ही खुशमिज़ाज़ इंसान होते। मेरी मुलाकात तो उस लड़के से नहीं हो पायी लेकिन उसे देख कर मेरे दिल ने दस्तक दी और सोचा “तमन्ना फिर मचल जाए तो क्या कीजिये”.

सच में अगर मेरे बस में होता तो मैं ऐसे ही किसी लड़के से शादी करती लेकिन खैर अब गुज़रा हुआ वक़्त वापिस तो नहीं आ सकता लेकिन मैं अपनी मुजूदा शादी को निभा पाउंगी या नहीं, ये कह नहीं सकती.

Submitted by Rashmi Kapoor

ये भी पढ़िए :

ये कहानी (Love Story in Hindi After Marriage) आपको कैसी लगी, हमें बताये और आपके पास भी कोई कहानी तो हमें जरूर भेजे।

You may also like...

1 Response

  1. rahul saini says:

    jindgi me kabhi bhi , tab tak rishte ko todne ke baare me nhi sochna chahiye jab tak us rishte ke chlne ki 1%bhi ummeed ya gunjaish bachi ho,,aap bahut achcha likhte ho maine bhi kuchh kahaniya dainik jeevan se dekhkar likhi hai -www.rahulsainistories.blogspot.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते