पतिदेव…कभी तो इस स्मार्टफोन को छोड़ दो – Heart touching Story in Hindi

नमस्ते दोस्तों ! मेरा नाम वैष्णवी है और मैं भोपाल से हू। ये Heart Touching Story in Hindi मैं उन सभी पत्नियों के लिए लिख रही हू जो अपने पति के smartphone इस्तेमाल करने की आदत से तंग आ चुकी है। ये शोर्ट स्टोरी मैं ना सिर्फ उन औरतों व लड़कियों के लिख रही हू बल्कि अपने पति के लिए भी लिख रही हू और मैं उम्मीद करती हू कि मेरी इस स्टोरी को पढ़ कर वे मुझसे नाराज़ नहीं होंगे। तो आईये पढ़ते है ये स्टोरी एक खिज्जियाई हुई पत्नी के द्वारा: –

Dear Husband, मैं जब से आपके घर आई हू, मैंने पूरी कोशिश की है कि घर में सबको खुश कर सकू। दो साल पहले शादी के बाद जब मैं आपके घर आई थी तो उस समय को आज तक नहीं भूल पायी। इतनी ख़ुशी मुझे ज़िन्दगी में कभी नहीं मिली जितनी आपने दी। लेकिन आज मेरी आपसे एक शिकायत है।

मैं जब भी सुबह जल्दी उठ कर आपके लिए नाश्ता बनाने जाती हू तो ये सोच कर फटाफट अपना काम ख़त्म कर देती हू ताकि मुझे कुछ टाइम मिले आपके साथ बिताने का। लेकिन ये स्मार्टफोन तो जैसे मेरा दुश्मन ही बन गया है। आप रोज़ मुझे 5 मिनट में आता हू बोल कर बाथरूम जाते हो पर 40 मिनट के बाद बाहर आते हो। मैं हर बार ये सोचती हू कि आपके साथ आराम से बैठ कर नाश्ता करुँगी लेकिन जब आप बाहर आते हो तो हड़बड़ी में पूरा खाना खाए बिना ही ऑफिस चले जाते हो।

पढ़िए “Kyu Kiya Aisa Mere Saath” Heart touching Story in Hindi

मैं इतने प्यार से आपके लिए नाश्ता तैयार करती हू ताकि आप अच्छे से खाना खाए और कभी तो मेरे बनाये खाने की तारीफ करे लेकिन हर बार आप दो निवाले खा कर फट से निकल जाते हो। क्या आपको पता नहीं कि नाश्ते की अधूरी प्लेट उठाना मुझे कितना बुरा लगता है? इतनी मेहनत से मैं खाना बनाती हू पर सब व्यर्थ हो जाता है।

पढ़े “मेरी रानी बिटिया तो राज करेगी” Heart touching Story in Hindi

यही सिलसिला मैं पिछले दो महीने से देख रही हू। क्या मैं अब आपको अच्छी नहीं लगती? क्या मेरा बनाया खाना अब आपको स्वाद नहीं लगता? अब क्या हो गया है आपको?

Heart Touching Story in Hindi अबाउट husband using स्मार्टफोन

कभी कभी तो मुझे बहुत गुस्सा आता है लेकिन अगर कुछ कहूँगी तो आपको भी बुरा लगेगा और माँ जी को भी। बस ये सोच कर मैं अपनी फीलिंग्स दबा लेती हू। इसीलिए मैंने सोचा कि इस कहानी के ज़रिये आपको थोडा एहसास करवायु।

पढ़े “बेटी तुम विदा हो रही हो, परायी कभी नहीं होगी” Heart touching Story in Hindi

शादी के वक्त आपने जो वचन लिए थे वो मेरे लिए थे या फिर इस स्मार्टफोन के लिए? आपके समक्ष इतनी स्मार्ट बीवी है लेकिन फिर भी आपको स्मार्टफोन की पड़ी है। जिन हाथो में आप सारा दिन इस स्मार्टफोन को थामे रखते हो उन हाथो में मेरा हाथ होना चाहिए और जिस स्मार्टफोन से आपकी नज़रे एक पल के लिए भी नहीं हटती उन आँखों के सामने मेरा चेहरा होना चाहिए। अब तो मुझे आपके इस स्मार्टफोन से जलन होने लगी है।

आप अपने स्मार्टफोन का डाटा पैक रिचार्ज करना कभी नहीं भूलते लेकिन मुझे घुमाना तो अब अक्सर भूल जाते हो. पतिदेव..थोडा मेरा भी ख्याल करो और मेरी ख़ुशी का भो सोचिये। रात को सोने से पहले भी आप फेसबुक देखना नहीं भूलते लेकिन लेकिन ये ज़रूर भूल जाते हो कि आपके साथ आपकी पत्नी जो बहुत बेसब्री से इंतज़ार कर रही है कि कब आप फ्री हो और कब उसके साथ दो बातें करेंगे।

पढ़िए सेल्फी ने कर दिया बर्बाद Heart touching Story in Hindi

तो पतिदेव ! ! !  स्मार्टफोन को छोडिये और थोडा असल ज़िन्दगी पर भी ध्यान दीजिये। अगर मेरी ये स्टोरी पढ़ कर पतिदेव आपको कोई दुःख या गुस्सा हुआ हो तो हम बात करके मामला सुलझा सकते है, कम से कम आप इस बहाने मुझसे बात तो कर लोगे !

तो दोस्तों ये थी मेरी एक Heart touching Story in Hindi और मुझे उम्मीद है कि हर किसी को अच्छी लगेगी। सभी बहने तो इस हिंदी कहानी को पढ़ेंगी ही साथ ही मैं चाहती हू कि हर पति को ये शोर्ट कहानी पढनी चाहिए ताकि उन्हें बीवी की एहमियत का एहसास हो और थोडा समय वो स्मार्टफोन छोड़ कर पराये घर से आई अपनी पत्नी को भी दे।

Submitted by Vaishnavi Rajput

ये हिंदी कहानियां भी पढ़िए:

दोस्तों आपके पास भी कोई कहानी हो तो हमें भेजे, जल्दी पब्लिश किया जायेगा। (husband wife story in hindi)

You may also like...

4 Responses

  1. Rohit says:

    best post yourhindishayari.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिना परमिशन कॉपी नहीं कर सकते